Dilon ko jeetne ka shauk

Hindi Blog Tips

Wednesday, June 11, 2008

********* प्यार की कीमत *********

मैंने उसको सलाम लिख भेजा,
हाल-ए-दिल तमाम लिख भेजा ।
*
मैंने पूछा तेरे होठ कैसे हैं,
उसने एक लफ़्ज "जाम" लिख भेजा।
*
मैंने पूछा तेरे बाल कैसे हैं,
उसने कुदरत का इनाम लिख भेजा।
*
मैंने पूछा कब होगी मुलाकात,
उसने कयामत की शाम लिख भेजा।
*
मैने पूछा इतनी तडफ़ती क्यों हो,
उसने जवानी का इन्तकाम लिख भेजा।
*
मैंने पूछा तेरे खुद-ओ-ख्याल कैसे हैं,
उसने तो हुशन तमाम लिख भेजा।
*
मैंने पूछा तुझे नफ़रत किस से ,
ऐ - खुदा उसने मेरा ही नाम लिख भेजा
***
जलने के अलावा चारा नहीं
*
गरमी-ए-हसरत के नाकाम से जलते हैं,
हम चिरागों की तरह हर शाम से जलते हैं
*
जब आता है नाम तेरा मेरे नाम के साथ,
न जाने कितने लोग हमारे नाम से जलते हैं

1 comment:

Raj said...

जो तुमने दिया मुझे उसे हम याद करेंगे,
हर पल तुमसे मिलने की फ़रयाद करेंगे,
चले आना ज़ब कभी ख्याल आजाये मेरा,
हम रोज़ ख़ुदा से पहले तुम्हें याद करेंगे..